भारत स्वच्छता अभियान रूड़की की ब्रांड एंबेसडर अंजुम मदद को आगे आईं।

भारत स्वच्छता अभियान रूड़की – देशभर सहित पूरे विश्व में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप से जहां बड़ी संख्या में लोग इसका शिकार हो रहे हैं,वहीं इससे बचाव तथा इस संक्रमित बीमारी से लड़ने के लिए बड़े स्तर पर सरकार एवं विभिन्न संगठन लगातार अपना प्रयास कर रहे हैं।

जनता भी सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखते हुए अपने घरों में रहकर इस महामारी से जंग लड़ रही है। अनेक सामाजिक संगठनों से जुड़ी महिलाएं भी महामारी के खिलाफ इस जंग में किसी ना किसी रूप में अपना भरपूर सहयोग दे रही हैं।

इसी क्रम में नगर निगम से जुड़ी भारत स्वच्छता अभियान की ब्रांड एंबेसडर अंजुम गौर भी है, जिन्होंने लोकडाउन में जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाने में एक ओर जहां अपनी अहम् भूमिका निभाई है, वहीं दूसरी ओर उन्होंने अपनी ओर से तैयार किए मास्क भी नगर निगम आयुक्त नूपुर वर्मा को भेंट कर एक मिसाल कायम की है।

नगर निगम स्थित कार्यालय में पहुंचकर सामाजिक संस्था सद्भावना ह्यूमन वेलफेयर चैरिटेबल एंड एजुकेशनल ट्रस्ट की चेयरपर्सन अंजुम गौर ने नगर आयुक्त नूपुर वर्मा को यह मास्क की भेंट की है।

भारत स्वच्छता अभियान रूड़की

भारत स्वच्छता अभियान रूड़की

अंजुम गौर पिछले डेढ़ माह से लॉकडाउन के बाद लगातार नगर निगम की ओर से भोजन की आपूर्ति भी जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध करा रही है। रमजान के महीने में स्वयं रोजे रखकर तपती गर्मी में भोजन वितरित करने का कार्य किसी चुनौतीपूर्ण कार्य से कम नहीं है।

पर नगर निगम के वाहन द्वारा प्रतिदिन एक हजार से पंद्रह सौ तक भोजन के पैकेट वितरित करना उनकी दिनचर्या का हिस्सा बन चुका है। उनकी टीम में ललित तथा सौरभ आदि भी इस कार्य में पूरा सहयोग करते हैं तथा नगर के प्रत्येक गलियों एवं वार्डों में जा-जाकर जरूरतमंदों को तलाश कर उन तक भोजन पहुंचाने का कार्य करते हैं।

घर से ही मिली अच्छी शिक्षा।

अंजुम गौर जिसकी शिक्षा-दीक्षा रुड़की व दिल्ली में हुई और जो एमबीए शिक्षित है ने समाज सेवा को अपना जीवन का हिस्सा मानकर पिछले चारपांच वर्षों से इस कार्य में अपना अधिकतर समय दे रही हैं, जिनके पिता पेशे से किसान हैं तथा उनको परिवार का भरपूर सहयोग मिलना भी इनकी समाज सेवा में मील का पत्थर साबित हो रहा है।

हालांकि एक मुस्लिम लड़की को विभिन्न मंचों चाहे वह समाज सेवा के माध्यम से गरीब एवं असहाय लोगों की मदद करना हो, कावड़ सेवा या अन्य किसी भी अवसर पर अपना कार्य कर सेवा देने का अवसर हो वे पीछे नहीं हटती है।

इसके अलावा वह गत दो-ढाई वर्षों से नगर निगम की ब्रांड एंबेसडर के रूप में नगर की स्वच्छता अभियान में भी अपना भरपूर सहयोग दे रही है। भारत स्वच्छता मिशन अभियान के अंतर्गत किए गए अनेक कार्यों के लिए उन्हें नगर निगम की ओर से तथा विभिन्न मंचों पर कई बार सम्मानित भी किया जा चुका है।

For More Latest Updates Please Like Us On Our Facebook Page.

Wordpress Social Share Plugin powered by Ultimatelysocial