आम आदमी पार्टी उत्तराखंड द्वारा उठाई गई स्कूल फीस सम्बंधित मांग की हुई जीत

आम आदमी पार्टी उत्तराखंड – लॉक डाउन के चलते उत्तरखण्ड में भी एक बड़े वर्ग के सामने आर्थिक संकट आन खड़ा हुआ है , ऐसे में बिजली पानी के बिल , स्कूल की फीस इत्यादि को लेकर मध्यम वर्ग में खासी चिंता है।

आमदनी के साधन बन्द होने के कारण स्कूल की फीस भरना कठिन दिख रहा है। इस संदर्भ में बीते दिन आम आदमी पार्टी प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया, प्रदेश अध्यक्ष एस एस कलेर, प्रदेश उपाध्यक्ष शारिक अफ़रोज़, सचिव राजेश बहुगुणा, संगठन मंत्री देवेंद्र कौटलिया व डि के पाल ने प्रदेश के संगठन के साथ ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस से चर्चा की।

चर्चा में निर्णय लिया की इस संदर्भ में आम आदमी पार्टी जनता की आवाज़ उठाएगी। प्रदेश अध्यक्ष एस एस कलेर ने बताया की इसी क्रम में आम आदमी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश प्रवक्ता श्री रविन्द्र सिंह आनन्द एवं डी के पाल आज शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम से मिले।

निजी स्कूलों को भी किया आएगा निर्देशित।

और स्कूलों द्वारा की जा रही मनमानी के खिलाफ ज्ञापन सौंपा जिस पर तत्काल निर्णय लेते हुए शिक्षा सचिव द्वारा यह आश्वासन एवं सहमति जताते हुए कहा कि उत्तराखंड में दिल्ली पैटर्न पर सभी निजी स्कूलों को यह निर्देशित किया जाएगा की निजी स्कूलों द्वारा किसी भी बच्चे से एडवांस फीस न ली जाए।

केवल एक माह की फीस ली जाए और फीस में केवल ट्यूशन फीस ही ली जाए किसी भी प्रकार का अन्य शुल्क ट्रांसपोर्टेशन चार्जेस आदि नहीं लिया जाएगा और यदि किसी अभिभावक के पास फीस चुकाने के पैसे ना हो तो उसके बच्चे का नाम स्कूल से नहीं काटा जाएगा।

और ना ही उस पर फीस जमा कराने के लिए कोई दबाव बनाया जाएगा यदि किसी निजी स्कूल द्वारा किसी अभिभावक या बच्चे को फीस के लिए प्रताड़ित किया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

आम आदमी पार्टी उत्तराखंड

प्रदेश उपाध्यक्ष शारिक अफ़रोज़ ने बताया कि यह अभिभावकों के हित में पहली जीत है जिसे आम आदमी पार्टी पूर्ण रूप से अभिभावकों और उनके बच्चों को समर्पित करती है आम आदमी पार्टी भविष्य में भी दिल्ली के शिक्षा मॉडल जिसकी प्रसंसा पूरे विश्व में हो रही है को उत्तराखंड में लागू करने का प्रयास करेगी।

आम आदमी पार्टी शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी के नागरिक हितैषी दिल्ली मॉडल को उत्तराखंड में लागु करने के लिए कृतसंकल्प है इस मौके पर पार्टी के प्रवक्ता रविंदर आनंद ने कहा कि यह उपलब्धि समस्त अभिभावकों की एवं समस्त आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की है और भविष्य में भी आम आदमी पार्टी सदैव अभिभावकों के साथ खड़ी है।

For More Latest Updates Please Like Us On Our Facebook Page.

Wordpress Social Share Plugin powered by Ultimatelysocial