मासूम बच्चों का योगदान- २ बच्चों ने अपनी गोलक को किया पीएम केयर फंड में दान

मासूम बच्चों का योगदान

( शाहनज़र अली ) मासूम बच्चों का योगदान- एक तरफ जहां करोना वायरस के चलते पूरे देश मे लॉक डाउन है वहीं प्रधानमंत्री केयर फंड में पूरे देश के लोग बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं वही  दूसरी तरफ नगर पंचायत झबरेड़ा में भी कस्बेवासी प्रधानमंत्री केयर फंड में अपना पूरा आर्थिक सहयोग करने में लगे  हैं। 

लोगों में इस फंड को लेकर बेहद उत्साह है तो वहीं नगर पंचायत चैयरमैन  पीएम रिलीफ फंड में  मदद देने वालों को मौके पर ही  रसीद भी उपलब्ध करा रहे हैं । झबरेड़ा में  आलम ये है की आर्थिक सहयोग करने में झबरेड़ा के मासूम बच्चे भी पीछे नहीं है।

गोलक तोड़कर किया दान

उनमें भी गरीबों की सहायता करने का पूरा जज़्बा है कस्बे के एक मित्तल परिवार के  नन्हे मुन्ने  मासूम भाई बहन भी  पीएम केयर फंड में सहायता करने से पीछे नहीं रहे उन्होंने भी पीएम केयर फंड में गरीबों की मदद के  लिए अपनी गोलक तोड़कर 550 रुपये  नगर पंचायत झबरेड़ा के चैयरमैन चौधरी मानवेन्द्र सिंह को दिए  है।

झबरेड़ा निवासी शुभी मित्तल और शुभ मित्तल  का कहना है कि वो भी गरीब लोगों की मदद करना चाहते है जिसके लिए उन्होंने  अपनी गोलक तोड़कर ये धनराशि पीएम केयर फंड में जमा की है।इस मौके पर झबरेड़ा नगर पंचायत चैयरमैन चौधरी मानवेन्द्र सिंह ने कहा कि  देश करोना जैसी महामारी से जूझ रहा है इस समय देश बेहद नाजुक दौर से गुज़र रहा है।

ऐसे में हर कोई चाहता है कि पीएम रिलीफ फंड में कुछ ना कुछ जमा किया जाए जिसके चलते कस्बे के मासूम बच्चे भी अपनी गोलक से 550 रुपये की  मदद देकर गए हैं।

मासूम बच्चों का योगदान

मासूम बच्चों का योगदान

उन्होंने बताया कि बहुत से लोग आज भी ऐसे हैं जिनके पास कोई  पोर्टल नहीं है पैसे जमा करने का कोई माध्यम नहीं है ।बैंकों में काफी समय लगता है बैंको में भारी  भीड़ है ऐसे में झबरेड़ा नगर पंचायत ऐसे लोगों से पैसे लेकर उनको तत्काल ही रसीद उपलब्ध करा रही है।

देशभक्ति का जज़्बा

इससे उनके  समय की बचत भी हो जाति  है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों में देशभक्ति की भावना है देश के लिए कुछ करना चाहते हैं इस मदद को  करना  अच्छा  समझते हैं ऐसे  लोगों को पीएम रिलीफ फंड के लिए आगे आना चाहिए।

इस दौरान चौधरी मानवेन्द्र सिंह ने झबरेड़ा वासियों से अपील करते हुए कहा कि करोना जैसी गंभीर बीमारी को हराने के लिए अपने घरों में रहें लॉक डाउन का सख्ती के साथ पालन करें।चैयरमैन ने अपील करते हुए कहा कि आरोग्य सेतु एक ऐप प्रधानमंत्री ने लॉन्च किया है

उसे सभी लोग आसानी से  डाउनलोड  कर सकते हैं ।उन्होंने खास तौर से कस्बे वासियों से अपील करते हुए कहा कि इस ऐप के डाउनलोड होने से हमारे आसपास  घूमने वाले करोना के मरीज़  का आसानी से पता चल जाएगा।  इसलिए सबसे पहले अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए इस ऐप को आज ही डाउनलोड करें ये ऐप हमें पहले ही संक्रमित मरीजों से  सावधान रहने के लिए सतर्क कर देगा।

Wordpress Social Share Plugin powered by Ultimatelysocial