पवित्र रमज़ान और लॉकडाउन – मुसलमानों घर पर ही रहकर इबादत करे- आतिफ़.

पवित्र रमज़ान में मुसलमानों घर पर ही रहकर इबादत करे- आतिफ़

पवित्र रमज़ान और लॉकडाउन – मानवता ईश्वर के लिए कल्याण संस्था परिषद के राष्ट्रीय संयोजक आर्किटेक्ट मोहम्मद आतिफ़ ने देश में कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी को हराने के लिए देश के सभी मुसलमानों से घर पर ही रहकर इबादत करने को कहा।

उन्होंने कहा कि यह पहला अवसर है जब माहे रमज़ान के मुबारक महीने में देश के मुस्लिमो को देश की रक्षा के लिए मस्जिद में जाकर नमाज़ व तराबीह न पढ़कर अपने घरों में रहकर ही इबादत करनी है और सोशल डिस्टनसिंग का खास ख्याल रखना है।

आतिफ़ ने कहा मौजूदा हालात में देश के मुसलमानों को अपनी ज़िम्मेदारी प्रमुखता से समझनी होगी और देश की हिफाज़त के लिए सरकारी आदेशो का पूरी जिम्मेदारी से पालन करना होगा उन्होंने बताया कि तरावीह पढ़ना सुन्नते मुअककदा है लिहाजा तरावीह/नमाज़ घर पर ही अदा करे।

इस पवित्र महीने में कुरआन पाक की ज़्यादा से ज़्यादा तिलावत करे और इस महामारी के खात्मे और भारत की खुशहाली के लिए दुआ करे।

पवित्र रमज़ान और लॉकडाउन

पवित्र रमज़ान और लॉकडाउन

आतिफ़ ने आगे कहा कि जिन मुसलमानों पर जकात वाजिब है वह ज़्यादा से ज़्यादा जकात/फितरे निकाल कर गरीब व ज़रूरतमंद लोगो को शासन व प्रशासन के सहयोग से मदद करे ख्याल रखे कि आपके घर के आसपास कोई भूखा न सोये।

इस पवित्र महीने में दिखावे से और फिजूलखर्ची से बचे जिन भाइयो का इफ्तार पार्टी करने का इरादा था वह जमा किये गए इन पेसो को गरीब व ज़रूरतमंद लोगो मे बाटकर सवाब हासिल करें।

केंद्र और राज्य सरकार से हर सुविधा की मांग।

आतिफ़ ने सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस पवित्र महीने को ध्यान में रखते हुए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी ने शासन व प्रशासन को आदेश देकर हर तरह की ज़रूरी सुविधा मुहैया कराने को कहा है वह काबिले तारीफ है।

लॉकडाउन को सफल बनाने में सरकार का साथ दे और दुआ करे अगला माहे रमज़ान खुशनुमा माहौल में इंशाल्लाह मस्जिदो में इबादत करके ही मनाएंगे।

आतिफ़ ने इस पवित्र महीने में जोर देकर हर तरह की अफवाहों से बचने व आपसी भाईचारा कायम कर एक मिसाल बनने की अपील की।

National Apeel:

As we all know that from which situation we are passing from, and this is right time to show your countryman spirit, because if we do take precautions so then everyone doing the same thing.

If we stay quarantine and we also know that this is only way to stop this virus, so please stay safe and stay at home completely, not go outside without any emergency, use mask and sanitize your hands.

For More Latest Updates Please Like Us On Our Facebook Page.

Wordpress Social Share Plugin powered by Ultimatelysocial