कोरोना वायरस से जंग में मदद के लिए आगे आया निश्चय छात्र संगठन

कोरोना वायरस से जंग-
(देहरादून) – देशभर में जहां कोरोना वायरस से बचाव और रोकथाम के लिए लॉकडाउन चल रहा है वहीं इस लॉकडाउन के चलते अर्थव्यवस्था पर भी इसका खासा प्रभाव देखने को मिल रहा है।

ऐसे में कई परिवार ऐसे भी हैं जिन्हें दिन भर मजदूरी करके ही दो जून की रोटी मुयस्सर हो पाती थी, लेकिन अब लॉकडाउन के चलते रोजगार छिन जाने की वजह से ऐसे कई परिवारों पर खाद्यान संकट आना लाजमी है।

फ़ूड पैकेट्स भी बांटे गए।

लेकिन इन परिवारों और असहाय ,जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आकर निश्चय छात्र संगठन द्वारा एक अलग ही मिसाल पेश की जा रही है, निश्चय छात्र संगठन से जुड़े इन युवाओं द्वारा देहरादून के धर्मपुर व नेहरू कॉलोनी क्षेत्र के अंतर्गत जरूरतमंदों को खाने के पैकेट वितरित किए जा रहै है।

साथ ही इस महामारी के बीच सड़कों पर उतरे एनसीसी कैडेट कोरोना वारियर्स को भी फूड पैकेट व पानी की बोतल समय-समय पर दी जा रही है।

कोरोना वायरस से जंग

कोरोना वायरस से जंग

इस महामारी के दौर में जरूरतमंदों की मदद के लिए निश्चय छात्र संगठन के सदस्य सूरज खत्री, नबोद परमार, राहुल रावत सहित कई अन्य युवा भी आगे आये हैं जो शुरुआत से ही लगातार जरूरतमंदों और कोरोना वॉरियर्स तक भोजन पहुंचा रहे हैं।

यही नही इस संगठन से जुड़े निशा, रुपाली, रिया, दीक्षा, ज्योत्स्ना द्वारा घर से ही मास्क तैयार किये जा रहे हैं और हाथ से बने इन मास्को को गली गली, शहर शहर घूमकर लोगो को बांटा भी जा रहा है।

मास्क व सेनेटाइज़र्स का महत्व समझाया।

ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव किया जा सके जरूरतमंदों के लिए मदद का हाथ बंटाए इन युवाओं का कहना है कि ऐसे समय में जरूरतमंदों की मदद के लिए सभी को आगे आना चाहिए , ताकि कोई भी भूखा ना रहे और और इस महामारी का जल्दी अंत हो।

संगठन के इस संकल्प का प्रबंध मुकेश रावत, गोविंद कठैत व मनीष बागड़ी द्वारा देखा जा रहा है। इसके साथ ही इस सामाजिक सहयोग में इन युवाओं द्वारा सोशल डिस्टेनसिंग ,मास्क व सैनिटाइजर का खास ध्यान रखा जा रहा है, साथ ही इस महामारी की घड़ी में समाज की कई लोगों का भी साथ मिल रहा है , जो समय-समय पर जरूरत की सामग्री प्रदान कर रहे हैं।

For More Latest Updates Please Like Us On Our Facebook Page.

Wordpress Social Share Plugin powered by Ultimatelysocial