3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन । क्या बोले PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ?

3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, देश की जनता से 7 बातों में माँगा साथ

3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लॉक डाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ा दी है और देश की जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अब अगर एक भी मरीज बढ़ता है तो यह हमारे लिए चिंता का विषय होना चाहिए।

कहीं पर भी कोरोना से एक भी मरीज की दुखद मृत्यु होती है तो हमारी चिंता और बढ़नी चाहिए और इसलिए हमें पहले से भी ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी जिन स्थानों के हॉटस्पॉट में बदलने की आशंका है उस पर भी हमें कड़ी नजर रखनी होगी।

कठोर कदम उठाने होंगे नए हॉटस्पॉट का बनना हमारे परिश्रम और हमारी तपस्या को और चुनौती देगा नए संकट पैदा करें इसलिए अगले सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी।

कुछ शर्तों पर दी जा सकती है छूट

20 अप्रैल तक हर कस्बे हर थाने हर जिले हर राज्य को बड़ी बारीकी से परखा जाएगा वहां लॉक डाउन का कितना पालन हो रहा है उस क्षेत्र में कोरोना से खुद को कितना बचाया है इसका मूल्यांकन लगातार किया जाए।

जो क्षेत्र इस अग्नि परीक्षा में सफल होंगे जो अपने यहां हॉटस्पॉट नहीं पड़ने देंगे और जिनके होस्टेस में बदलने की आशंका भी कम होगी वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति चार्ट दी जा सकती है।

लेकिन याद रखें यह अनुमति शर्त होगी बाहर निकलने के लिए बहुत सख्त होंगे। लॉक डाउन के नियम अगर टूटते हैं और कोरोना का पैर हमारे इलाके में पड़ता है तो सारी अनुमति तुरंत वापस ले ली जाएगी।

इसलिए ना खुद कोई लापरवाही करनी है और ना ही किसी और को लापरवाही करने देना है । मेरे देशवासियों कल इस बारे में सरकार की तरफ से एक विस्तृत गाइडलाइन जारी की जाएगी । जिसमें गरीब भाई-बहनों की आजीविका को विशेष तौर पर धयान रखा जाएगा।

जो रोज कमाते हैं रोज की कमाई से अपनी जरूरतें पूरी करते हैं वही मेरा एक बृहत परिवार है मेरी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक इनके जीवन में आए मुश्किल को कम करना है । प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से सरकार ने उनकी मदद करने का हर संभव प्रयास किया नई गाइडलाइन में उनके हितों का पूरा ध्यान रखा गया है।

भारत में आज हम एक लाख से अधिक बेड की व्यवस्था कर चुके हैं इतना ही नहीं 600 से भी अधिक ऐसे अस्पताल हैं जो सिर्फ कोविड-19 के लिए काम कर रहे हैं इन सुविधाओं को और तेजी से बढ़ाया जा रहा है । साथियों धैर्य बनाकर रखें नियमों का पालन करें कोरोना जैसी महामारी को भी परास्त करके ही रहेंगे इसी इसी दौरान उन्होंने देश की जनता से 7 बातों में अपना मैसेज लेकर साथ मांगा।

3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन
3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन

देश की जनता से साथ बातों में माँगा साथ ।

(1) अपने घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें विशेषकर ऐसे व्यक्ति जिन्हें पुरानी बीमारी हो उनकी हमें एक्स्ट्रा केयर करनी है ।

(2) लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करेंगें घर में बने मास्क अनिवार्य रूप से उपयोग करें

(3) अपनी इम्युनिटी बढाने के लिए बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय दुवारा जो निर्देश दिए है उसका पालन करें जैसे गर्म पानी है काढ़ा है इनका निरन्तर सेवन करें ।

(4) कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप जरूर डाउनलोड करें दूसरों को भी इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें।

(5) जितना हो सके उतना गरीब परिवार की देखरेख करें उनके भोजन की आवश्यकता पूरी करें

(6) अपने व्यवसाय उद्योग में आपके साथ काम कर रहे लोगों के प्रति संवेदना रखें किसी को नौकरी से न निकाले ।

(7) देश के कोरोना योद्धाओं हमारे डॉक्टर नर्सेस सफाई कर्मी पुलिसकर्मी का हम सम्मान करें आदर पूर्वक उनका गौरव करें साथियों इन 7 बातों में आपका साथ सप्तपदी विजय प्राप्त करने का मार्ग है विजय होने का हमारे लिए निष्ठा पूर्वक करने वाला यह काम है 3 मई तक उनके नियमों का पालन करें जहां है वहां रहें सुरक्षित रहें ।

For More Latest Updates Please Like Us On Our Facebook Page.

Wordpress Social Share Plugin powered by Ultimatelysocial