हरजौली झोझा गांव में हुआ कीटनाशक दावाई का छिड़काव

एक तरफ जहां पूरी दुनिया गंभीर बीमारी कोरोना वायरस की चपेट में है वहीं अब ग्रामीणों को भी कोरोना वायरस जैसी बीमारी का खतरा सताने लगा है। ग्रामीण बिना किसी सरकारी सहायता के अपने गांव में कीटनाशक दवाईयों का छिड़काव कराने में जुट गए हैं ताकि किसी भी बीमारी से ग्रामीण महफूज़ रह सकें।

गांव के प्रमुख समाजसेवी एवं प्रधान पति इमरान ने हरजौली झोझा और भिस्तीपुर में पूरे गांव में घर घर जाकर कीटनाशक दवाई सोडियम हाइपोक्लोराइड छिड़कने का अभियान चलाया। इस दौरान ग्राम प्रधान खुशनुमा ने एक टीम लगाकर कीटनाशक दावाई का छिड़काव कराया ताकि ग्रामीण खतरनाक बीमारी से बचे रहें।

हालांकि हरजौली झोझा गांव हमेशा साफ सफाई के मामले में अग्रणी रहा है लेकिन इस बार ग्राम प्रधान के प्रयास बेहद अच्छे साबित हुए हैं जिसके अधिकारी भी कायल हो गए हैं । गांव में सफाई का कार्य देखकर हर कोई प्रभावित हो रहा है।

इसी गंदगी को दूर करने और पूरे गांव को सैनिटाइज कराने का निर्णय ग्राम प्रधान खुशनुमा ने लिया था । ताकि कोई भी बीमारी ग्रामीणों को अपनी चपेट में ना ले सके। इस दौरान मस्जिद के इमाम से लेकर सभी ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान खुशनुमा और उनके पति इमरान की जमकर सराहना भी की।

ग्रामीणों का कहना है की अक्सर उनके गांव में समय समय पर कीटनाशक दवाई का छिड़काव होता रहा है । गांव में साफ सफाई को दुरुस्त करने के लिए ग्राम प्रधान खुशनुमा का पूरे गाँव को सैनिटाइज कराने का निर्णय बेहद सराहनीय है।

ग्रामीणों का कहना है कि कोरोना जैसी भयंकर बीमारी से निपटने के लिए सभी ग्रामीण एक जुट हैं और पुलिस प्रशासन का वो पूरा सहयोग करेंगे। कोरोना वायरस से पूरी तरह जंग लड़ेंगे। और सरकार के सभी आदेशों का पालन करेंगे ।

Wordpress Social Share Plugin powered by Ultimatelysocial